कांग्रेस नेता विक्रम बैस हत्याकांड, भिलाई व बिलासपुर से पकड़ाए आधा दर्जन आरोपी, मास्टर माइंड फरार


भिलाई। नारायणपुर में कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं हत्याकांड का मास्टरमाइंड अब भी फरार है। हत्याकांड के बाद आरोपी अलग अलग भाग गए। नारायणपुर पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर सभी जिलों में नाकेबंदी की गई। इस दौरान बिलासपुर व भिलाई से आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

विक्रम बैस की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ के आठ अलग- अलग जिलों से आरोपितों के इनपुट मिले। इसी कड़ी में जांच के दौरान नारायणपुर पुलिस को सूचना मिली की तीन आरोपी भिलाई के हास्पिटल सेक्टर इलाके में छिपे हैं। नारायणपुर पुलिस ने एसपी दुर्ग जितेंद्र शुक्ला से संपर्क किया। दुर्ग एसपी ने नारायणपुर पुलिस के सहयोग के लिए दुर्ग क्राइम यूनिट की टीम को निर्देश दिया। इसके बाद तीनों टीमों ने मिलकर हास्पिटल सेक्टर में दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों के नाम संजीव सिंह, सैमुवल तथा राजीव रंजन हैं।

भिलाई के अलावा बिलासपुर से भी हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार की रात नारायणपुर एसपी ने इनपुट दिया कि कांग्रस नेता के हत्यारे बिलासपुर की तरफ भाग रहे हैं। इसके बाद मंगलवार रात को पुलिस ने रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे समेत अन्य रास्तों पर नाकेबंदी कर दी। इस दौरान रायगढ़ मार्ग पर टोल गेट में बैरियर तोड़कर बदमाश भागने लगे। पीछा करने पर बदमाशों ने पुलिस को कुचलने का प्रयास किया और भाग गए। मंगलवार रात को एक आरोपी और दूसरे आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। बिलासपुर पुलिस ने वारदात में शामिल जसप्रीत सिंह जस्सी और विश्वजीत नाग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मनीष राठौर है हत्या का मास्टर माइंड
इस पूरे हत्याकांड का मास्टर माइंड मनीष राठौर को बताया जा रहा है। मनीष राठौर फिलहाल फरार है। पुलिस के अनुसार मनीष राठौर, जसप्रीत सिंह जस्सी और विश्वजीत नाग नारायणपुर में पहले सट्‌टेबाजी करते थे पुलिस इन पर कई बार इन पर कार्रवाई कर चुकी है। वर्तमान में यह भी ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करते हैं। ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में कांग्रेस नेता विक्रम बैस भी शामिल है और इनके बीच यहीं से व्यचसायिक प्रतिस्पर्धा शुरू हुई। कांग्रेस नेता की हत्या के लिए ट्रांसपोर्टर मनीष राठौर, विश्वजीत नाग और जसप्रीत सिंह जस्सी ने मिलकर बाहर से शूटर बुलाए थे। पूरी प्लानिंग के साथ इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। मास्टर माइंड सहित पकड़े गए उसके साथी पहले से शहर से छोड़कर चले ताकि उनपर किसी को शक न हो। बाहरहाल पुलिस मनीष राठौर की तलाश कर रही है। इस मामले में आगे और भी चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।