सुपेला अंडरपास खुलने पर खुश हुए व्यापारी, चेंबर ने राहगीरों को बांटे लड्‌डू… अजय भसीन ने कहा अब बढ़ेगा व्यापार


भिलाई। सुपेला अंडरपास खुलने से सबसे ज्यादा यहां व्यापार कर रहे लोगों को खुशी हुई है। सुपेला अंडरपास खुलने की खुशी में छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की भिलाई इकाई ने शुक्रवार दोपहर को लड्डू बांटकर अपनी खुशी जताई। भिलाई चेंबर ने कुल 21 किलो लड्‌डू यहां से आने जाने वाले लोगों को बांटे। साथ ही बाइक चालकों से हेलमेट व कार चालकों से सीटबेल्ट लगाने की अपील भी की। इस दौरान भारत माता की जयकारे भी लगे। इस दौरान चेंबर के प्रदेश महामंत्री अजय भसीन, भिलाई चेंबर अध्यक्ष गारगी शंकर मिश्रा, शंकर सचदेव सहित बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

बता दें सुपेला अंडरपास का निर्माण 21 माह में पूरा हो सका है। 16 अगस्त 2022 को शुरू हुआ निर्माण 16 मई 2024 को पूरा हुआ। 16 मई की रात 10 बजे डीआरएम रायपुर संजीव कुमार ने अन्य अफसरों की मौजूदगी में नारियल फोड़कर अंडरपास को शुरू कराया। वाई शेप में यह अंडरपास सुपेला समपार फाटक 442 पर बनाया गया है। जिसकी कुल लागत 32 करोड़ रुपए है। अंडर पास सुपेला की ओर 140 मीटर लंबा है। वहीं 85 मीटर सेक्टर साइड दुर्ग एंड पर एवं 95 मीटर सेक्टर साइड पॉवर हाउस साइड एवं चौड़ाई 8.5 मीटर हैं। यह अण्डरपास की चौड़ाई व ऊंचाई पास के चन्द्रा-मौर्या और प्रियदर्शिनी परिसर अण्डरब्रिज के मुकाबले अधिक है। जिसके चलते बड़े वाहनों को गुजरने में आसानी होगी।

व्यापारियों के लिए बड़ा दिन : अजय भसीन
छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश महामंत्री अजय भसीन ने अंडरपास के खुलने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज का दिन व्यापारियों के लिए बड़ा दिन है। अंडरब्रिज निर्माण शुरू होने के बाद सुपेला दक्षिण गंगोत्री व आकाशगंगा में व्यापार काफी प्रभावित हो गया था। 21 माह बाद अंडरपास खुल गया है और अब व्यापार भी बढ़ेगा। सुपेला अंडरपास के खुलने से टाउनशिप के ग्राहक अब सीधे सुपेला मार्केट आ सकेंगे जिससे व्यापार में उन्नति होगी। अजय भसीन से अंडरपास निर्माण में व्यापारियों की मांगों का सम्मान रखने के लिए रेलवे, जिला प्रशासन आदि का आभार जताया है।

भिलाई चेम्बर की महत्वपूर्ण भूमिका
गारगी शंकर मिश्रा ने बताया कि ब्रिज की बनावट व मार्ग निश्चित करने में भिलाई चेम्बर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। यह ब्रिज यदि और आगे से खुलता तो आकाशगंगा व दक्षिण गंगोत्री का व्यापार बेहद प्रभावित होता। अंडरपास से आवागमन शुरू होने से व्यापारियों में खुशी का माहौल है 21 किलो लड्डु बांटकर हमने अपनी खुशी को आपस मे बांटा है। आकाशगंगा, मोबाइल मार्किट, हिमालय कॉम्प्लेक्स, दक्षिण गंगोत्री व जीई रोड के व्यापारियों ने खुशियां मनाई। ब्रिज निर्माण के समय व्यापारियों को एक सूत्र में पिरोकर रखने में महत्वपूर्ण भूमिका विनय सिंह की रही । व्यवस्था व प्रशासन में समन्वय का कार्य विनय सिंह ने बखूबी निभाया। चेम्बर की इस खुशी में प्रकाश सांखला, विनय सिंह, राहुल चेलानी, जय कुमार, दिनेश, संजय कुकरेजा, अम्बरेश खेमानी, सुनील मिश्रा सहितअनेक व्यापारी उपस्थित थे।