दुर्ग में पार्किंग ठेकेदार की हत्या, चाकू मारकर फरार हुए नकाबपोश बदमाश… आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस


दुर्ग। कोतवाली थाना क्षेत्र में मंगलवार रात को पार्किंग ठेकेदार की हत्या कर दी गई। देर शाम शराब लेकर नदी की ओर जा रहे पार्किंग ठेकेदार पचरीपारा निवासी मंत्री यादव अपने साथी बलराम यादव के साथ एक्टिवा में जा रहा था। मोड़ पर मुंह पर कपड़ा बांधे अज्ञात बदमाशों ने रास्ता रोककर चाकू से मंत्री पर हमला कर दिया था। हमले के बाद उसे गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले में कोतवाली पुलिस बुधवार दिनभर आरोपियों का सुराग खंगालने में लगी रही लेकिन कुछ पता नहीं चला। हत्या के तीसरे दिन गुरुवार को भी पुलिस के हाथ इस मामले में खाली हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पचरी पारा निवासी मंत्री यादव दुर्ग बस स्टैंड में पार्किंग का ठेकेदार था। मंगलवर देर शाम वह अपने साथी बलराम यादव के साथ गंजपारा शराब दुकान पहुंचा और वहां से शराब लेकर नदी घाट की ओर जाने लगा। इसबीच मोड़ पर मुंह में कपड़ा बांधे बदमाशों ने चाकू मार दिया। इसके बाद वह गंभीर हालत में लगभग 300 मीटर दौड़ा और एक दुकान के सामने बेहोश हो गया। काफी देर बाद सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद मृतक मंत्री यादव के परिवार के सदस्यों के साथ ही वार्ड के लोग बड़ी संख्या में जिला अस्पताल पहुंच गए। देर रात अस्पताल के बाहर काफी हंगामा भी हुआ। लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। मामले की गंभीरता को देखते हुए दुर्ग एसपी ने जल्द से जल्द आरोपियों की पतासाजी करने का निर्देश दिया। इसके बाद कोतवाली पुलिस व एसीसीयू टीमें लगातार आरोपियों की खोजबीन में लग गई। बुधवार को इस मामले में पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया है लेकिन अभी तक हत्या के मामले का खुलासा नहीं हो सका है।

साजिश के तहत हत्या की आशंका
पुलिस को आशंका है कि पार्किंग ठेकेदार की हत्या एक साजिश के तहत की गई है। पुलिस को शक है कि हत्याकांड में दुर्ग शहर के एक बड़े हिस्ट्रीशीटर के परिवार का हाथ है। इस मामले में पुलिस ने इनके परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में लिया है। नगर पुलिस अधीक्षक चिराग जैन ने बताया कि हत्या के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।