Bhilai : मुखबिरी के नाम पर युवक का अपहरण कर पिटाई, निगरानी बदमाश गिरफ्तार


भिलाई। नेवई पुलिस ने क्षेत्र में दबंगई दिखाने वाले दो निगरानी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पिंकी राय उर्फ विजेन्द्र राय एवं शैलेष निर्मलकर गिरफ्तार क्षेत्र में दहशत कायम रखने के लिए युवक का अपहरण कर उससे मारपीट की। यहां तक की युवक को अपने ऑफिस में बंद कर पीटा गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से घटना में प्रयुक्त XUV.700 कार व अन्य सामान जब्त किया गया। इस मामले में नेवई पुलिस द्वारा धारा 294, 323, 506, 365, 342, 34 के तहत कार्रवाई की गई।

बता दें गणेश नगर रिसाली निवासी पिंकी राय उर्फ विजेन्द्र राय और शैलेष निर्मलकर क्षेत्र का निगरानी बदमाश है। इनके खिलाफ थाना नेवई एवं जिला दुर्ग के विभिन्न थानों में कई अपराध दर्ज है, उक्त आरोपियों पर सतत निगाह रखकर शिकायत मिलने पर समय समय पर पुलिस द्वारा प्रतिबंधित कार्रवाई भी की जाती है। इस बीच 23 मई 2024 को विपिन सिरसाम का नगर निगम रिसाली के तामेश दुकान के पास रात 10 बजे अपहरण किया। पहले उससे मारपीट की और उसके बाद पिंकी राय, शैलेष निर्मलकर एवं ओम चौधरी ने अपनी नीले रंग की एक्सयुवी 700 कार में बैठाकर अपनी दुकान राय ट्रेडर्स आफिस में ले गए। दुकान का शटर बंदकर तीनों ने विपिन के साथ मारपीट की। इस मामले में प्रार्थी की रिपोर्ट पर उपरोक्त धारा 294,323,506,365,342,34 भादवि का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

घटना के बाद से आरोपी फरार हो गए थे। इसके एसपी के निर्देश पर पुलिस की टीमें तीनों की गिरफ्तारी में लगी हुई थी। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर पिंकी राय उर्फ विजेन्द्र राय और शैलेष निर्मलकर घेराबंदी कर पकडा गया। आरोपियों की निशानदेही पर पर घटना में प्रयुक्त XUV-700 कार CG 07C) 9592 एवं आलजरब लोहे का राड जब्त किया। दोनों आरोपियों को जेल भेजा गया है वहीं प्रकरण के तीसरे आरोपी ओम चौधरी की तलाश की जा रही है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद शुक्ला, एएसआई रानचंद कंवर, प्रधान आरक्षक सूरज पाण्डेय, आरक्षक रवि बिसाई, चंदन भास्कर, अजित यादव, लक्ष्मीनारायण, हेमशंकर, सुमित पाल, अनुराग सिंह का विशेष योगदान रहा है।