Bhilai : तालाब की सफाई के लिए वार्ड के लोग कूद पड़े तालाब में, निगम का अमला भी जुटा


भिलाई। नगर निगम भिलाई के वार्ड 22 के ढौर स्थित तालाब की सफाई के लिए पूरे वार्ड के लोग उमड़े। तालाब की सफाई के लिए लोगों ने श्रमदान किया। इस दौरान जोन कमिश्नर ईशा लहरे स्वयं नगर निगम की टीम लेकर जन सहयोग के साथ ढौर तालाब के सफाई करने पहुंची। गांव के सभी लोग स्त्री, पुरुष  बच्चे, बड़े बुजुर्ग, जनप्रतिनिधि एक स्वर में आकर तालाब की सफाई करने लगे। तालाब में स्थित जलकुंभी को निकाल कर निगम के डंपर में डाल रहे थे वह उसको खाद बनाने के लिए डंपिंग यार्ड ले जा रहा था।

सफाई के दौरान इस दौरान कुल लोग अपने घर से तागड़ी बेलचा कुदाल लेकर के आए स्वयं श्रमदान से सफाई करने लगे। ना कोई छोटा ना कोई बड़ा  एक ही उद्देश्य था अपने तालाब की सफाई और सब खुश थे जो कुछ नहीं कर पा रहा था वह अपने घर से पानी, चाय नाश्ता, लेकर के आ रहा था। लोगों का कहना था यह हमारे निस्तारिका का तालाब है हम सभी मिलकर इसकी सफाई नहीं करेंगे तो कौन करेगा।

आयुक्त नगर निगम भिलाई देवेश कुमार ध्रुव ने इस कार्य के लिए सब की प्रशंसा की उन्होंने कहा जन सहयोग और श्रमदान से हम बहुत कुछ काम कर सकते हैं। स्थानीय निवासी एवं जनप्रतिनिधियों से मिलकर के इसके लिए और बेहतर योजना बनाकर इसको एक आदर्श तालाब बनाया जाएगा, यह एक अच्छी पहल हैl