नक्सलियों का उत्पात, बीएसएनएल के दो टावरों को किया आग के हवाले


नारायणपुर। नक्सलियो ने नारायणपुर जिले में एक बार फिर उत्पात मचाया है। रविवार देर रात छोटेडोंगर पुलिस थाने से 4किमी दूर चमेली गांव और गौरदण्ड में दस्तक देकर दो बीएसएनएल टावर को आग के हवाले कर दिया हैं। वहीं नक्सलियो ने मौके पर कई बैनर पोस्टर भी लगाए । जिसमें छोटेडोंगर के पद्मश्री वैधराज हेमचंद्र मांझी को आमदई खदान का दलाल बताते हुए देश से मार भगाने की बात दिखी गई है। बता दें कि नक्सलियों द्वारा पद्मश्री हेमचंद्र मांझी के भतीजे कोमल मांझी की निर्मम हत्या कर दी गई थी और नक्सलियों द्वारा आमदई माइंस में दलाली करने का आरोप लगाकर वैधराज हेमचंद्र मांझी को लगातार धमकी दी जा रही है। जिसके चलते पुलिस प्रशासन ने वैधराज को जिला मुख्यालय में सेफ हाऊस में सुरक्षा प्रदान कर रखा है।

नक्सलियों के द्वारा इसी इलाके में भाजपा के तीन बड़े नेताओं की हत्या की हैं। जिसमें सागर साहू,रतन दुबे और पंचम दास शमिल हैं। भाजपा नेता की हत्या के बाद अंदरूनी इलाक़े में रहने वाले सभी बड़े नेताओं को जिला जिला मुख्यालय में शिफ्ट कर उन्हें सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जा रही है। इसी प्रकार नक्सलियों के हिट लिस्ट में आने वाले नेताओं और ग्रामीणों को सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराया गया है। इसमें कांग्रेस के नेता भी शामिल है।

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि जिला नारायणपुर थाना छोटेडोंगर के ग्राम गौरदण्ड व ग्राम चमेली में की रात करीब 12:00 बजे नक्सलियों द्वारा 2 निर्माणाधीन मोबाइल टावर में आगजनी की गई है। आसपास क्षेत्र में जिला पुलिस बल और आईटीबीपी द्वारा सर्च की कारवाई जारी है द्य उन्होंने बताया कि टावर जल्द ही शुरू होने वाला था। आम जनता के सुविधा और विकास से संबंधित कार्यों को फिर से नक्सलियों ने रोकने का प्रयास किया हैं।