एक मुश्त संपत्तिकर जमा करने पर निगम दे रहा 6.25 प्रतिशत की छूट, 31 मई तक उठा सकते हैं लाभ


भिलाई। एक मुश्त संपत्तिकर पटाने पर भिलाई निगम द्वारा 6.25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। वित्तीय वर्ष 2024-25 का संपत्तिकर 31 मई तक पटाने वालों को इस छूट का लाभ मिलेगा। निगम की इस छूट का लाभ लेने कार्यालय के काउंटर पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। यही नहीं निगम ने संपत्तिकर ऑनलाइन पटाने की भी व्यवस्था कर रखी है।

बता दें  1 अप्रेल से 31 मई तक संपत्तिकर राशि का एक मुश्त भुगतान करने पर 6.25 प्रतिशत छूट प्रदान किया जा रहा है भवन स्वामी अपना संपत्तिकर राशि जमा करवाकर छूट का लाभ उठा सकते है। अवकाश के दिनों में भी नगर निगम का काउंटर संपत्ति का जमा करने के लिए खुला रहेगा हितग्राही पहले जमा करके उसका लाभ ले सकते हैं।  निगम आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव के निर्देश पर संपत्तिकर विभाग ने निगम क्षेत्र के भवन मालिकों की सुविधा के लिए वेबसाईट https://Chhattishgarhmunicipal.com/nagarnigam/citizen/  लॉन्च किया है।

वेबसाइट पर जाकर संपत्तिकर बटन पर क्लीक करने पर संपत्तिकर में रजिस्टर्ड मोबाईल नम्बर पर ओटीपी आएगा, ओटीपी डालने पर संपत्तिकर का विवरण, डिमांड नोट आदि की जानकारी प्राप्त होगी। भुगतान में क्लीक करने पर विकल्प के रूप में क्रेडिट , डेबिट, नेटबैंकिग, यूपीआई के ऑप्शन मिलेंगे। जिस पर क्लीक करने पर भुगतान की प्रक्रिया पूरी होगी। साथ ही वेबसाईट से ही भुगतान की रसीद जनरेट होगी, जिसे भवन मालिक प्रिंटकर सुरक्षित रख सकते है। निगम के मुख्य कार्यालय एवं जोन कार्यालय में भी संपत्तिकर जमा करने के लिए काउन्टर है।