Big news : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में बजरंग दल के नेता व युवती की बेरहमी से हत्या, व्यापारियों ने कराया नगर बंद


बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुजीत सोनी (25) और एक युवती की बेरहमी से हत्या कर दी गई। दोनों का शव सोमवार को बलरामपुर-अंबिकापुर हाईवे के किनारे पड़े मिले। हत्यारों ने लड़की के शव को जलाने का भी प्रयास किया। मृतका की शिनाख्त किरण काशी (22) के रूप में हुई है जो कि शादीशुदा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पीएम लिए भेजा। वहीं इस घटना के विरोध में स्थानीय व्यापारियों ने पहले चक्काजाम किया और उसके बाद नगर बंद कराया जिसका व्यापक असर देखने को मिला।

यह पूरा मामला मामला बलरामपुर थाना क्षेत्र के डुमरखी गांव का है। बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुजीत सोनी के पिता जिले के बड़े व्यापारी हैं। वहीं सुजीत बजरंग दल से जुड़े होने के साथ ही गो सेवा व गो तस्करों के खिलाफ काफी एक्टिव रहते थे। सोमवार की सुबह सुजीत व लड़की के शव के वहां स्थित ढाबे से करीब 100 मीटर दूर जंगल में सड़क किनारे मिले। व्यवसायी के बेटे की हत्या के विरोध में पूरे व्यापारी एकजुट हो गए। व्यापारियों ने सुबह 11 बजे से NH-343 पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान दोनों ओ वाहनों की कतारें लग गई। पुलिस की समझाइश के बाद लगभग 4 घंटे बाद जाम खत्म हुआ। इस दौरान नगर बंद भी कराया गया। व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे SDM और पुलिस अफसरों ने 72 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी आश्वासन दिया।

विरोध में लोगों का चक्काजाम

लाठी से पीटकर बेरहमी से की गई हत्या
शव मिलने की सूचना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उसने फोरेंसिक को भी बुला लिया। शुरुआती जांच में सामने आया कि सुजीत को लाठी से बड़ी बेरहमी से पीटा गया और उसके बाद उसका गला दबाकर उसकी हत्या की गई। वहीं किरण काशी का गला काटने का प्रयास किया गया था। पुलिस ने बताया कि मृतका किरण काशी की तीन साल पहले मानिकपुर शादी में हुई थी।  वह कुछ दिनों बाद ही बलरामपुर अपनी मां और छोटी बहन के साथ रह रही थी। फिलहाल इस अंधेकत्ल को लेकर पुलिस ज्यादा कुछ नहीं कह पा रही है। सुजीत के घर वालों से पूछताछ में पता चला कि रविवार शाम को सुजीत घर से निकला था उसके बाद वह वापस नहीं लौटा। उसकी गाड़ी व मोबाइल भी पुलिस ने शव के पास से बरामद किया है। पुलिस ने कहा है कि जल्द ही वे आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे।