CG Crime : अंधविश्वास में बुआ-फूफा ने कर दी भतीजे की हत्या, बालों की आहूति देना चाहते थे दोनों कातिल… भेजे गए जेल


कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में अंधविश्वास के चलते बुआ व फुफा ने मिलकर भतीजे की हत्या कर दी। करीब 38 दिन पुराने इस मामले में पुलिस ने अब जाकर आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी पति पत्नी अपने भतीजे के बालों की आहूति देना चाहते थे। सोते हुए भतीजे के बाल काटने ही वाले थे कि वह उठ गया। यह देख दोनों ने मिलकर उसकी हत्या की और शव को कुएं के पास फेंक दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला जिले के पटना थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल की सुबह 8 बजे थाना पटना की पुलिस को सूचना मिली कि खोड, पंडोपारा  निवासी सानू पनिका (21) का शव उसकी बुआ के घर के बाहर कुएं के पास मरा पड़ा हुआ है। सूचना के बाद थाना पटना एवं साइबर सेल की टीम मौके पर पहुंची। शव पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या होना पाया गया जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक कोरिया के निर्देशन पर विशेष टीम गठित की गई। पुलिस ने धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की।

परिवार के लोगों से हुई पूछताछ
पतासाजी के दौरान कोरिया पुलिस, मृतक के परिवार के सभी सदस्यों से बारी-बारी से पूछताछ कर रही थी एवं सायबर सेल की टीम निरंतर टेक्नोलॉजीकल इनपुट के विश्लेषण के माध्यम से जांच में जुटी हुई थी। इसके बाद भी पुलिस को कोई इनपुट नहीं मिल रहा था। करीब एक माह तक पुलिस लगी रही इस बीच पुलिस को मृतक की बुआ व फुफा पर शक हुआ। परिवार के लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस ने पाया कि मृतक की बुआ अमरावती देवी एवं फूफा बजरंग पनिका लगातार पुलिस को उलझाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस को इन दोनों पर शक ज्यादा हुआ तो हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो पूरी सच्चाई उगल दी

अंधविश्वास व पूजापाठ ने बना दिया कातिल
पूछताछ में पता चला कि मृतक सानू पनिका उर्फ धनेश्वर चैत्र नवरात्रि के दौरान अपने रिश्ते की बुआ अमरावती के घर पर रात्रि विश्राम करता था। अमरावती एवं बजरंग नवरात्रि जवारा पूजा पाठ का 12 वर्ष पूर्ण कर चुके थे। अमरावती को लगता कि अब भी उसका पूजा पाठ पूरा नहीं हुआ है। अंधविश्वास के चक्कर में वह जादू टोना करके अपने ही मुंहबोले भतीजे का बाल काटकर आहुति देना चाह रही थी और इसके लिए मौके की तलाश में थी।

सोते समय किया बाल काटने का प्रयास
18 अप्रैल की को जब सानू छत पर सो रहा था उसी दौरान आरोपी अमरावती ने सानू का बाल काटने का प्रयास किया। सानू ने इसका विरोध किया तो अमरावती का पति आरोपी बजरंग पानुका गमछा से सानू का गला दबाने लगा। इस दौरान अमरावती पास में पड़े सब्बल से पीछे की तरफ वार कर दिया जिससे सानू की मृत्यु हो गई। आरोपियों ने बताया कि इसके बाद दोनो सानू के शव को गमछा की सहायता से घसीटकर कुएं तक ले गए और उसमें फेकना चाह रहे थे। लेकिन तभी वहां किसी की आहट हो गई तो वे शव को वहीं छोड़कर घर चले गए। आरोपियों के बयान के बाद पुलिस ने दोनों को विधिवत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।