बढ़ती गर्मी का कहर : सरकार ने स्थगित किया समर कैंप, सीएम साय बोले गर्मी में बरते सावधानी


रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने ग्रीष्म ऋतु की छुट्टियों के दौरान स्कूलों व खेल परिसरों में चल रहे समर कैंप स्थगित कर दिया है। प्रदेश में पड़ रही तेज गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने सभी कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिया है। वहीं बढ़ती गर्मी को देखते हुए सीएम साय ने वीडियो जारी लोगों को सावधानी बरतने कहा है।

शिक्षा विभाग द्वारा आदेश में कहा गया ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान छात्र-छात्राओं को रचनात्मक गतिविधियों में संलग्न कर उनमें बहुमुखी कौशल के विकास के हेतु समर कैंप का आयोजन किये जाने के निर्देश जारी किये गये है। प्रदेश में पढ़ रही भीषण गर्मी एवं लू को मद्देनजर रखते हुए शासन द्वारा आयोजित किये जा रहे समर कैंप को तत्काल प्रमाय से स्थगित किया जाता है।

जरूरी हो तभी निकले घर से : सीएम साय
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा है कि भीषण गर्मी में जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले। घर से निकले तो चेहरे व सिर को पूरी तरह से ढकें। मैदानी क्षेत्रों में खड़े होने से बचे और छायादार जगहों पर रुके। सीएम साय ने लोगों ने अत्याधिक मात्रा में पानी पीने की भी अपील की है। सीएम साय ने वीडियो जारी कर लोगों को सचेत किया है।