Raipur : चलती बस में लगी आग, अभनपुर के पास हादसा… बाल-बाल बचे 40 यात्री


रायपुर। राजधानी रायपुर में शनिवार को चलती बस आग लगने से हड़कंप मच गया। बस्तर से रायपुर की ओर आ रही बस अभनपुर के पास जलकर राख हो गई। बस में 40 यात्री सवार थे जिनकी बाल-बाल जान बची। आग लगने से बस कुछ ही देर में राख हो गई। हादसे में एक महिला यात्री के घायल होने की खबर है वहीं शेष सभी यात्री सुरक्षित हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बस्तर से रायपुर की ओर आ रही बस में आग लग गई। बताया जा रहा है कि भरी दोपहरी में बस कुरुद धमतरी के पास पहुंची तभी ओवर हीट के कारण रेडियेटर से धुआं सा उठ रहा था। हेल्पर ने बस को  रोककर रेडियेटर में पानी डाला और फिर वहां से निकले। लगभग 11 बजे बस अभनपुर मोड़ पर पहुंची और देखते ही देखते बस में धुआं भरने लगा और आग लग गई।

बस में लगभग 40 यात्री सवार थे और सभी ने कूदकर अपनी जान बचाई। इस दौरान एक महिला को चोटें आई जिसे अस्पताल भेजा गया। इधर बस देखते ही देखते राख हो गई। मौके से फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचकर आग पर काबू पाता तब तक बस जल चुका था। आग बुझने के बाद बस का केवल स्ट्रक्चर ही खड़ा था। शुरुआती जांच में बस में आग की वजह ओवर हीटिंग बताया जा रहा है। गर्मी के कारण बस ज्यादा गर्म हो गई और इसके कारण आग लगी। समय पर यात्री बस से नहीं निकलते तो बड़ा हादसा हो सकता था।