केजरीवाल को नहीं मिली अंतरिम जमानत, कल करना होगा सरेंडर… 5 जून को आएगा फैसला


नईदिल्ली। दिल्ली शराब नीति केस में घिरे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिली। केजरीवाल की अंतरिम जमानत की मांग वाली याचिका पर कोर्ट 5 जून को अपना फैसला सुनाएगा। इसके साथ ही केजरीवाल की उम्मीदों को झटका लगा है और उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा। केजरीवाल एक बार फिर तिहाड़ जेल जाएंगे।

बता दें केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से पिछले महीने की शुरुआत में राहत मिली थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के विरोध सर्वोच्च न्यायालय ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आप संयोजक को 1 जून तक अंतरिम जमानत देने का फैसला किया था। केजरीवाल की जमानत अवधि शनिवार को पूरी हो गई है और उन्हे 2 जून को फिर से जेल जाना होगा।

स्वस्थ्यगत कारणों से एक सप्ताह का मांगा था समय
अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए केजरीवाल ने 27 मई को सुप्रीम कोर्ट में अपनी अंतरिम जमानत को सात दिन और बढ़ाने की मांग की थी। केजरीवाल ने इसके पीछे अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया था। उन्होंने कोर्ट को बताया कि उन्हें पीईटी और सीटी स्कैन के अलावा कुछ और परीक्षण कराने हैं। इन सभी जांचों के लिए उन्हें सात दिन का समय चाहिए। हालांकि उन्हें राहत नहीं मिली है।