बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा, कोच की ऐसी खराब होने से यात्रियों ने रोक दी ट्रेन


बिलासपुर। बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को सिकंदराबाद-पटना स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। कोच की ऐसी खराब होने के कारण यात्रियों ने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चेन पुलिंग की और घंटों ट्रेन को रोके रखा। रात लगभग 12 बजे कोच को अगले स्टेशन में सुधार करने की बात कहकर रवाना कर दिया गया।

गर्मी के सीजन में यात्रियों को राहत देने रेलवे द्वारा इन दिनों बड़ी संख्या में समर स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सिकंदराबाद-पटना स्पेशल ट्रेन की सुविधा भी दी है। शनिवार को जब यह ट्रेन सिकंदराबाद से छूटी B-4 कोच और A-1 कोच के एसी ने काम करना बंद कर दिया। यात्रियों ने टीटीई को सूचना तो वहां से आगे के स्टेशन में सुधार होने की बात कह दिया गया। इसके बाद सिकंदराबाद से बिलासपुर तक इसी तरह यात्री परेशान रहे। बिलासपुर तक बिना एसी के ट्रेन में सफर करते रहे।

बिलासपुर में जब ट्रेन पहुंची तो यात्रियों ने उतर कर कोच में सुधार करने कहा लेकिन बिना सुधार के ही ट्रेन को आगे रवाना कर दिया। तब यात्री आक्रोशित हो गए और चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। यात्रियों ने स्टेशन पर अधिकारियों से कोच बदलने की मांग की। अधिकारी आश्वस्थ करते रहे लेकिन कोच नहीं बदला गया। इस दौरान यात्रियों ने 7 से 8 बार चेन पुलिंग की और ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने दिया। यात्री अड़ गए कि जब तक सुधार नहीं होगा ट्रेन आगे नहीं बढ़ेगी।इस दौरान बड़ी संख्या में यात्री प्लेटफार्म में उतर गए। स्टेशन पर मौजूद जोनल अफसरों ने आगे स्टेशन पर सुधार होने की बात कहकर किसी तरह ट्रेन को रवाना किया।