वन कर्मी बीट गार्ड के घर चोरी, दोस्त ही निकला चोर… पुलिस ने बरामद किए 7 लाख रुपए


कोरबा। कोरबा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के तहत वन परिसर कॉलोनी निवासी बीट गार्ड कमलेश कुमार के घर में हुई चोरी  के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका दोस्त निकला। दोस्त ने घर में घुसकर 10 लाख रुपए पार कर दिए। पुलिस ने आरोपी के पास से 7 लाख रुपए बरामद किया है। आरोपी को पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

इस मामने में कमलेश ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी तबीयत खराब होने पर वह बिलासपुर में भर्ती था जहां उसका परिवार साथ में थे। वापस लौटने पर उसे पता चला कि उसके घर का पिछला दरवाजा टूटा हुआ है और उसे अंदेशा हुआ कि उसके घर में चोरी हुई है। वह जब पूजा रूम और बेडरूम को देखा तो सामान बिखरा हुआ था और नगदी रखे लगभग 10 लख रुपए नहीं थे।

सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कार्यवाही शुरू की जहां आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। एक युवक संदिग्ध रूप से बाइक में घूमता हुआ पाया गया जहां फुटेज का आधार पर जांच की गई तो कमलेश का ही एक अच्छा मित्र देवाशीष राय पर पुलिस को संदेह हुआ जहां उससे पूछताछ शुरू की गई पहले तो अपराध करने से इनकार करता रहा जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह को मान लिया।

आरोपी ने बताया कि कमलेश के यहां उसका आना-जाना था जब उसकी तबीयत खराब हुआ और बिलासपुर में भर्ती कराया गया इस दौरान कमलेश ने फोन कर उसे घर बुलाया था और उसे जानकारी थी कि पैसे कहां रखे हुए हैं जब वह बिलासपुर इलाज कराने गया तब मौका देख देवाशीष राय ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ के आरोपी देवाशीष राय 10 लाख की चोरी की थी जहां उसके कब्जे से 7 लाख बरामद किया गया  उसने उसके परिवार में किसी के दशगात्र कार्यक्रम पैसा खर्च और अन्य जगहों पर खर्च करना बताया चोरी की घटना आरोपी के घर में किसी को पता नहीं था सभी दशगात्र कार्यक्रम में गांव गए हुए हैं। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह बचे हुए 7 लाख का एक चार पहिया वाहन लेने वाला था जो उसकी दिली ख्वाहिश थी लेकिन चोरी की घटना के बाद पकड़े जाने से उसकी इच्छा अब खत्म हो गई है और दोबारा किसी तरह की अपराधिक घटनाओं में नहीं रहने की बात कही।