सात्विक-चिराग की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में:हॉकी में भारत-अर्जेंटीना मैच ड्रॉ, मनु-सरबजोत 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड टीम के मेडल राउंड में


पेरिस (ए)। पेरिस ओलिंपिक में भारत को पहला मेडल दिलाने वाली मनु भाकर ने सोमवार को एक और उम्मीद जगा दी। शूटर मनु और सरबजोत 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड फाइनल में तीसरे स्थान पर रहे। ये जोड़ी मंगलवार को चौथी पोजिशन पर रही कोरिया से ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेगी।

ओलिंपिक के तीसरे दिन भारत को 10 मीटर एयर राइफल इवेंट के फाइनल में निराशा हाथ लगी। भारतीय शूटर रमिता जिंदल फाइनल में हार गईं। इसी इवेंट के मेंस फाइनल में अर्जुन बबूता मेडल से चूक गए। वे 208.4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे।

शूटिंग के अलावा, बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपना अभियान जारी रखा। सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी मेंस डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। हॉकी में भारत और अर्जेंटीना का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। जबकि भारतीय टीम मेंस आर्चरी को तुर्किये ने 6-2 से हराया।

सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने बैडमिंटन के मेंस डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। यह जोड़ी ओलिंपिक के टॉप-8 में पहुंचने वाली पहली भारतीय पुरुष जोड़ी है।

सात्विक-चिराग ने ग्रुप-सी में एक जीत हासिल की है। इस ग्रुप से जर्मनी की जोड़ी ने चोट के कारण नाम वापस ले लिया है, जबकि मेजबान फ्रांस की जोड़ी अपने दोनों मैच हार चुकी है। ऐसे में भारत और इंडोनेशिया की जोड़ियां एक-एक जीत से टॉप-8 में पहुंचीं, क्योंकि हर ग्रुप से 2 टीमों को क्वार्टर फाइनल खेलना है।