एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत पहला इंटरव्यू, बोले- मैं जल्द ही सबको खुश करने आउंगा


रिषभ पंज इंटरव्यू: पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. हालांकि, अब वह सर्जरी के बाद तेजी से रिकवरी कर रहे हैं. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मैं अब बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि वह जल्द रिकवर होने के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे.

लोगों से मिल रहे शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया

ऋषभ पंत ने कहा कि लोगों से मिल रहे प्यार और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया… साथ ही कहा कि वह आगे आने वाले दिनों की चुनौतियों के लिए तैयार हैं. मैं अब काफी बेहतर हूं और तेजी से रिकवरी कर रहा हूं. उम्मीद है कि ईश्वर की कृपा और मेडिकल टीम के सहयोग से मैं जल्द ही पूरी तरह फिट हो जाऊंगा.

मुझे सोचने के लिए एक नया नजरिया मिला है

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि मेरे आसपास सब कुछ पॉजिटिव या नेगेटिव हो गया है. हालांकि, मुझे इस पर एक नया नजरिया मिला है… मैं अब अपने जीवन को कैसे देखता हूं. आज मैं जिस चीज को महत्व देता हूं वह है अपने जीवन का पूरी तरह से आनंद लेना, इसमें वे छोटी-छोटी चीजें शामिल हैं, जिन्हें हम अपनी दिनचर्या में नजरअंदाज कर देते हैं.

छोटी-छोटी चीजों पर खुश रहना सीख रहूा हूं

ऋषभ पंत ने कहा कि आज हर कोई कुछ खास हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन हम उन छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना भूल गए हैं जो हमें हर दिन खुशी देती हैं. खासकर, मेरी दुर्घटना के बाद मुझे हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने के साथ-साथ धूप में बैठने में भी खुशी मिलती है. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करते समय, ऐसा लगता है जैसे हमने जीवन में नियमित चीजों को महत्व नहीं दिया है. मेरा सबसे बड़ा अहसास और संदेश यह होगा कि हर दिन अच्छा महसूस करना भी एक आशीर्वाद है. यही वह मानसिकता है जिसे मैंने अपने दुर्घटना के बाद से अपनाया है, यह मेरे लिए एक सीख है.

मेरा जीवन क्रिकेट के लिए है

वह आगे कहते हैं कि यह कहना मुश्किल है कि मैं क्रिकेट को कितना मिस करता हूं, क्योंकि मेरा जीवन सचमुच क्रिकेट के लिए है, लेकिन मैं अब अपने पैरों पर वापस आने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और मैं वह करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, क्रिकेट खेलना.

‘भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स को सपोर्ट करते रहें’

ऋषभ पंत कहते हैं कि मैं खुश और बेहद आभारी हूं कि मेरे आसपास इतने सारे शुभचिंतक हैं, ऐसे लोग हैं जो हमेशा मेरा भला चाहते हैं. हालांकि, मेरे प्रशंसकों के लिए मेरा संदेश यही होगा कि भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स को सपोर्ट करते रहें, अपना प्यार भेजते रहें, मैं जल्द ही फिर से सबको खुश करने के लिए वापस आऊंगा.