मनीष सिसोदिया पर एक और नया केस दर्ज, फीडबैक यूनिट भ्रष्टाचार का मामला


नई दिल्ली: शराब पॉलिसी घोटाले मामले में जेल में बंद आप नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने एक और मामले में FIR दर्ज की है। यह FIR दिल्ली फीडबैक यूनिट भ्रष्टाचार मामले में की गई है। यह फीडबैक यूनिट आम आदमी पार्टी ने 2015 में सेटअप की थी। भाजपा का आरोप है कि इस यूनिट की आड़ में AAP दूसरी पार्टी के नेताओं की जासूसी करवा रही थी।

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भ्रष्ट्राचार का मामला दर्ज कर जांच करनी की मंजूरी दी है. ये मंजूरी दिल्ली सरकार की Feed Back Unit-FBU के गठन और उसमें की गई अवैध नियुक्तियों में हुए भ्रष्ट्राचार को लेकर की गई है. इस मामले में सीबीआई ने नवंबर 2016 में प्राथमिकी दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी और पाया था कि इस यूनिट को बनाने में भ्रष्टाचार किया गया है और नियमों को ताक पर रख कर इस यूनिट का गठन किया गया है. ये जांच सीबीआई ने तत्कालीन डिप्टी सेक्रेटरी विजिलेंस दिल्ली सरकार केएस मीणा की शिकायत पर की थी.

अरविंद केजरीवाल का बयान
सीबीआई द्वारा फीडबैक यूनिट मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ ‘एफआईआर’ दर्ज करने के मामले पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, ‘प्रधानमंत्री द्वारा मनीष सिसोदिया के खिलाफ कई झूठे मामले थोपकर, उन्हें लंबे समय तक जेल में रखने की योजना’..’ये देश के लिए दुखद’. इससे पहले भलस्वा लैंडफिल साइट पर निरीक्षण कर रहे अरविंद केजरीवाल से जब मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक और FIR पर पूछा गया तो उन्होंने कहा,  ‘हम अभी कूड़े पर बात कर रहे हैं, लेकिन वो भी कूड़ा ही है.’