पीएफ एकाउंट वाले ध्यान दें… सरकार ने घटाया पीएफ का ब्याज दर

नई दिल्ली। प्रायवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले करोड़ों लोगों को एक बड़ा डाटका लग सकता है क्योंकि उन्हें पीएफ पर मिलने वाले ब्याज दर को कम किया जा सकता है। पीएफ पर मिलने वाले ब्याज दर को लेकर सरकार फैसला ले सकती है।

नई दिल्ली। प्रायवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले करोड़ों लोगों को एक बड़ा डाटका लग सकता है क्योंकि उन्हें पीएफ पर मिलने वाले ब्याज दर को कम किया जा सकता है। पीएफ पर मिलने वाले ब्याज दर को लेकर सरकार फैसला ले सकती है। खबरों के मुताबिक आशंका जताई जा रही है कि पीएफ पर मिलने वाले ब्याज को और कम किया जा सकता है।

अभी कर्मचारियों को पहले से ही पीएफ पर 43 साल में सबसे कम ब्याज मिल रहा है। आपको बता दें कि देश में अभी ईपीएफ के साढ़े 6 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। पिछले 43 साल में पीएफ पर मिलने वाले ब्याज की दर सबसे कम है। ईपीएफओ ने साल 2021-22 के लिए पीएफ की ब्याज दर 8.1 प्रतिशत तय की थी, जो कि 1977-78 के बाद पीएफ पर मिलने वाली ब्याज की सबसे कम दर है।

इससे पहले 2020-21 में पीएफ पर 8.5% की दर से ब्याज मिल रहा था। वित्तीय वर्ष 2020-21 में पीएफ के ब्याज की दर में कोई बदलाव नहीं किया गया था। वहीं एक साल पहले 2019-20 में ब्याज दर व से घटाकर 8.5% किया गया था।