डरा धमकाकर नाबालिग का शारीरिक शोषण, हुई गर्भवती तब खुला राज

धमतरी। धमतरी जिले के कुरुद में नाबालिग का शारीरिक शोषण करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने नाबालिग को डरा धमकाकर कई बार शारीरिक शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गई थी।

धमतरी। धमतरी जिले के कुरुद में नाबालिग का शारीरिक शोषण करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने नाबालिग को डरा धमकाकर कई बार शारीरिक शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गई थी। इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। मामला कुरुद थाना क्षेत्र का है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम नारी निवासी आरोपी 22 वर्षीय शैलेष साहू ने जून 2022 से लगातार कई बार नाबालिग बालिका को डरा धमकाकर शारीरिक शोषण किया। इससे नाबालिग गर्भवती हो गई थी, जिसका निजी चिकित्सालय रायपुर से गर्भपात कराया गया।

डॉक्टरों ने नाबालिग के गर्भपात की सूचना रायपुर जिले के पण्डरी थाने को लिखित में दी थी, लेकिन घटना स्थल कुरुद थाना क्षेत्र होने पर पण्डरी थाना ने केस कुरूद थाना को सौंप दिया। उधर आरोपी शैलेष साहू के विरुद्ध 14 मार्च को अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान नाबालिग का कथन, मेडिकल दस्तावेज बालिका की मां का बयान और नाबालिग के आंतरिक परीक्षण व महिला चिकित्सक से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर आरोपी शैलेष साहू का पतासाजी कर 27 मार्च को अभिरक्षा में लिया गया।

आरोपी से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। इस पर पुलिस ने पाक्सो एक्ट के तहत युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया है।