नए SAIL चेयरमैन की तैयारी, जानिएं इस पद के लिए कौन सबसे आगे…

भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल की चेयरमैन सोमा मंडल अप्रैल में रिटायर हो जाएंगी। इनके स्थान पर नए चेयरमैन की ताजपोशी होगी।

भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल की चेयरमैन सोमा मंडल अप्रैल में रिटायर हो जाएंगी। इनके स्थान पर नए चेयरमैन की ताजपोशी होगी। फिलहाल, इंटरव्यू की तारीख और कॉल लेटर तक जारी नहीं हुआ है। हर कोई तरह-तरह की बातें करनी शुरू कर चुका है।

सोशल मीडिया भी चर्चाओं के बाजार से गर्म है। सेल कर्मचारी भी अपने मन की बात कर रहे हैं। एक कर्मी ने लिखा-दुर्घटना से मृत्यु, अवैध जमीन, आवास अतिक्रमण, प्रोजेक्ट में देरी, वेतन समझौता में देरी और भ्रष्टाचार का मामला भारी पड़ेगा।

महारत्न पब्लिक सेक्टर कंपनी सेल का अगला चेयरमैन बनने के लिए कई बड़े अधिकारी एड़ी चोटी लगा रहे है। लेकिन सेल के पांच बड़े मुद्दे कहीं कइयों के मनसूबों पर पानी न फेर दे। 18 जनवरी 2023 तक सेल चेयरमैन पद हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि थी। नियमों के अनुसार 6 कैंडिडेट सेल तथा स्टील पीएसयू से होंगे। वहीं, 4 उम्मीदवार बाहरी या दूसरे पीएसयू से होंगे।

सोशल मीडिया पर कर्मी ने यह भी लिखा कि सूत्र बता रहे-काफी संख्या में लोगों ने अप्लाई किया है। सेल बोर्ड में वरिष्ठता क्रम के अनुसार भिलाई स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता पहले नंबर पर और बोकारो के डीआइसी अमरेंदु प्रकाश दूसरे नंबर पर हैं। अन्य दावेदारों में दुर्गापुर के डायरेक्टर इंचार्ज बीपी सिंह, डायरेक्टर पर्सनल केके सिंह, डायरेक्टर फाइनेंस एके तुल्सयानी का नाम भी चर्चा में बना है।

सेल में हादसे और मौत के आंकड़े

2017: 16
2018: 22
2019: 11
2020: 08
2021: 19
2022: 17
(स्त्रोत-राज्य सभा प्रश्न-उत्तर)