देश में तेजी से फैल रहा कोरोना, रोज 37% बढ़ रहे मामले, क्यों बढ़ रहे वायरस जानें…

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले लगातर बढ़ रहे हैं जिस कारण स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं. भारत में कल मंगलवार को 1573 मामले और आज बुधवार को 2151 नए मामले दर्ज किए गए हैं यानी दैनिक मामलों में 37 प्रतिशत की बढ़त हुई है. 

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले लगातर बढ़ रहे हैं जिस कारण स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं. भारत में कल मंगलवार को 1573 मामले और आज बुधवार को 2151 नए मामले दर्ज किए गए हैं यानी दैनिक मामलों में 37 प्रतिशत की बढ़त हुई है. देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 11,903 हो गई है. सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर कोविड मामलों की लगातार वृद्धि पर बैठक हुई. इस बैठक में कहा गया, “कुछ राज्य ऐसे हैं जिनमें कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं और वहां कोरोना का स्थानीय प्रसार हो सकता है. ऐसे राज्यों में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए टेस्ट-ट्रैक ट्रीट-टीकाकरण और दिशा-निर्देशों का पालन करने वाली रणनीति को फॉलो करना चाहिए. नए कोरोना को मामलों के साथ इंफ्लूएंजा के मामलों की भी निगरानी करनी चाहिए.”

देश में कोविड-19 के एक्टिव मामलों में वृद्धि तो हो ही रही है साथ ही साथ मामूली सर्दी जैसे लक्षणों के साथ फ्लू के मामले भी काफी बढ़ रहे हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि कोरोना इतनी तेजी से पैर क्यों और कैसे पसार रहा है?