छोटे अक्षर पढ़ने में होती है परेशानी? वॉट्सएप के नए अपडेट में मिलने जा रही यह फीचर…

नॉलेज डेस्क। मेटा वॉट्सऐप पर यूजर्स एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है. इस साल अब तक कई बेहतरीन फीचर्स मेटा वॉट्सऐप यूजर्स को दे चुका है. इस बीच वॉट्सऐप से जुड़ा एक अपडेट सामने आया है.

नॉलेज डेस्क। मेटा वॉट्सऐप पर यूजर्स एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है. इस साल अब तक कई बेहतरीन फीचर्स मेटा वॉट्सऐप यूजर्स को दे चुका है. इस बीच वॉट्सऐप से जुड़ा एक अपडेट सामने आया है. दरअसल, वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत IOS यूजर्स को कम्यूनिटी ग्रुप में पहले से बेहतर रीडेबिलिटी मिलेगी. यानि यूजर्स को मैसेज बड़े साइज में दिखेगा.

वॉट्सऐप के डेवलेपमेंट पर नजर बनाए रखनी वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत IOS यूजर्स को कम्यूनिटी ग्रुप में बेहतर रीडेबिलिटी मिलेगी. वेबसाइट ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें देखा जा सकता है कि मैसेज पूरे स्क्रीन पर दिखाई दे रहा है और इसका फॉन्ट साइज भी बड़ा है. इसके साथ ही प्रोफाइल पिक्चर भी मैसेज के टॉप में दिख रही है. इस फीचर की वजह से आप अन्य चैट्स और कम्यूनिटी ग्रुप की चैट्स के बीच अंतर कर पाएंगे. फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है जिसे कंपनी आने वाले समय में जारी करेगी.

चैट्स को कर पाएंगे लॉक 

वॉट्सऐप एक और फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत यूजर्स इंडीविजुअल चैट्स पर भी लॉक लगा पाएंगे. यानि अगर आप किसी व्यक्ति के साथ की गई बात को अपने तक सीमित रखना चाहते है तो इसके लिए आप इस चैट पर पासकोड या फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकता है. यदि कोई व्यक्ति इस चैट को खोलने की कोशिश करेगा तो उसे पहले पासवर्ड या फिंगरप्रिंट की जरूरत होगी. एक तरह ये फीचर आपकी प्राइवेसी को और बेहतर बनाएगा. ये फीचर भी अभी डेवलपिंग स्टेज में है जो आने वाले समय में रोलआउट होगा.