सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता : 6 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, इसमें महिला भी शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत रविवार को दो अलग-अलग जगह से 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत रविवार को दो अलग-अलग जगह से 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें से तीन नक्सलियों को कांकेर और तीन अन्य को सुकमा से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

बताया जा रहा है कि कांकेर में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर नक्सल गस्त सर्चिंग के लिए डुट्टा, जुंगड़ा, चिलपरस, पानीडोबीर इलाके की ओर निकली थी, जहां जवानों की टीम ने तीन नक्सली समुंद्र उर्फ सुमन सिंह आंचला पिता स्व. सुक्कु आंचला, संजय कुमार उसेण्डी पिता देवनू राम उसेण्डी एवं परसराम धनगुल पिता स्व. मेहत्तर राम धनगुल को गिरफ्तार किया। ये तीनों तुलबेड़ा पानीडोबीर के निवासी हैं। तीनों नक्सलियों पर आईईडी विस्फोट, सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी, मारपीट जैसे गंभीर अपराध दर्ज है।

अंतागढ़ के एडिशनल एसपी खोमन सिन्हा ने बताया कि पूछताछ में तीनों ने नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य के रूप में कार्य करना बताया। आपराधिक जांच में नक्सलियों के साथ मिलकर आगजनी, आईईडी विस्फोट, मारपीट जैसे मामले दर्ज होना भी पाया गया है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार नक्सलियों पर कार्रवाई उपरांत आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।