दिल्ली मेट्रो में बिकनी में सफर, DMRC हुआ सख्त, लड़की ने कहा- मेरी मर्जी…

नई दिल्ली।  दिल्ली मेट्रो में ‘छोटे कपड़ों’ में यात्रा कर रही एक 19 साल की लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में युवती अन्य महिला यात्रियों के साथ ‘छोटे कपड़ों’ में मेट्रो कोच के अंदर बैठी नजर आयी.

नई दिल्ली।  दिल्ली मेट्रो में ‘छोटे कपड़ों’ में यात्रा कर रही एक 19 साल की लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में युवती अन्य महिला यात्रियों के साथ ‘छोटे कपड़ों’ में मेट्रो कोच के अंदर बैठी नजर आयी. वहीं, वायरल वीडियो पर युवती ने कहा, मैं पब्लिसिटी के लिए नहीं कर रही.  

युवती का नाम रिदम छनाना है जिसकी उम्र 19 साल की है. एक मीडिया इंटर्व्यू में रिदम ने कहा, अगर उन्हें मेरे छोटे कपड़े पहनने से परेशानी है तो उनसे भी होनी चाहिए जो मेरी वीडियो बना रहे हैं. रिदम बोलीं, मैं किस तरह के कपड़े पहनना चाहती हूं इसकी मुझे पूरी आजादी है. मैं ये पब्लिसिटी के लिए नहीं कर रही हूं न ही फेमस होने के लिए.

धारा 59 के तहत दंडनीय अपराध के रूप में… 

दिल्ली मेट्रो ने कहा कि डीएमआरसी का संचालन और रखरखाव अधिनियम में ‘अभद्रता’ को धारा 59 के तहत दंडनीय अपराध के रूप में सूचीबद्ध करता है. उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने सभी यात्रियों से अपील करते हैं कि वे मेट्रो जैसी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में यात्रा करते समय कृपया मर्यादा बनाए रखें. हालांकि, यात्रा करते समय कपड़ों की पसंद जैसे मुद्दे एक व्यक्तिगत मुद्दा है और यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे एक जिम्मेदार तरीके से अपने आचरण को स्व-विनियमित करें.’’