छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में कोरोना के 48 नए केस, रायपुर में सबसे ज्यादा 55 संक्रमित, जानें दुर्ग का हाल

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले अब हैरान कर रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 48 नए मरीज राज्य में मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज दुर्ग जिले में हैं. दुर्ग में बीते मंगलवार को 18 नए संक्रमितों की पहचान की गई.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले अब हैरान कर रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 48 नए मरीज राज्य में मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज दुर्ग जिले में हैं. दुर्ग में बीते मंगलवार को 18 नए संक्रमितों की पहचान की गई. इन आंकड़ों के साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की औसत पॉजिटिविटी दर 4.92 प्रतिशत पहुंच गई है.

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा बीते 4 अप्रैल को जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा 18 केस मिले हैं. इसके अलावा रायपुर जिले में 9 व धमतरी और बिलासपुर में 8-8 नए संक्रमितों की पहचान की गई. कोरोना संक्रमण के चलते बिलासपुर में एक मरीज की मौत भी हुई है. प्रदेश में फिलहाल कोरोना संक्रमितों के 190 एक्टिव केस हैं. पिछले महीने एक समय ऐसा भी था, जब कोरोना संक्रमितों की संख्या शून्य हो गई थी, लेकिन पिछले करीब एक सप्ताह से संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं.

इन जिलों में बढ़ते जा रहे कोरोना के मरीज
कोरोना संक्रमण के मामले छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग और धमतरी में लगातार बढ़ रहे हैं. दुर्ग में वर्तमान में 30, रायपुर में 55, धमतरी में 27 और बिलासपुर में 25 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा राजनांदगांव में 15 एक्टिव मरीज हैं. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आंकड़ों के बाद जांच दर बढ़ाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए हैं. इसके अलावा लोगों को भी सतर्क रहने की हिदायत दी गई है. कोरोना गाइड लाइन का ज्यादा से ज्यादा पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं.