14 अप्रैल को राष्ट्रीय अवकाश घोषित, अंबेडकर जयंती पर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अंबेडकर जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय अवकाश घोषित करते हुए कहा है कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती पर छुट्टी देशभर में छुट्टी रहेगी। वही शासकीय कार्यालय-स्कूल भी बंद रहेंगे।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अंबेडकर जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय अवकाश घोषित करते हुए कहा है कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती पर छुट्टी देशभर में छुट्टी रहेगी। वही शासकीय कार्यालय-स्कूल भी बंद रहेंगे। भारत सरकार द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर 14 अप्रैल को पूरे भारत देश में अवकाश घोषित किया गया है। केंद्र सरकार के कार्यालय के तहत शक्ति का आह्वान करते नेगोशिएबल इंस्ट्रमेंट एक्ट 1881 की धारा 25 के तहत मंत्रालय द्वारा भी अवकाश घोषित किए जा रहे हैं। आदेश में कहा गया कि क्षेत्रीय रेलवे और उत्पादन इकाई को इसके संबंध में सूचित किया जाए।
11 अप्रैल को भारतीय राजपत्र में प्रकाशित

इससे पहले विभिन्न राज्य में अंबेडकर जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश स्कूलों में अवकाश घोषित किए गए हैं। साथ ही केंद्र सरकार ने 11 अप्रैल को भारतीय राजपत्र में जारी सूचना के अनुसार डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पूरे देश में राष्ट्रीय अवकाश की घोषणा की गई है।