CG कोरोना के बढ़ते केस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट : सभी जिलों को दिशा-निर्देश जारी

रायपुर। राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग ने देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी जिलों को इससे बचाव और रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने कोरोना के संभावित मरीजों के सैंपल की जांच में तेजी लाने को कहा है।

रायपुर। राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग ने देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी जिलों को इससे बचाव और रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने कोरोना के संभावित मरीजों के सैंपल की जांच में तेजी लाने को कहा है। विभाग द्वारा कोविड अनुरूप व्यवहारों के व्यापक प्रचार-प्रसार के भी निर्देश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर. ने सभी जिलों के कलेक्टर को परिपत्र जारी कर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस संबंध में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के पत्र का उल्लेख करते हुए सभी कलेक्टरों से कहा है कि विगत कुछ दिनों से देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के संक्रमण की दर में वृद्धि दर्ज की जा रही है। देश के कुछ राज्यों जैसे केरल में 26.4 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 21.7 प्रतिशत, गुजरात में 13.9 प्रतिशत और कर्नाटक में 8.5 प्रतिशत संक्रमण दर है, जो अधिक है। परन्तु संक्रमण के कारण रोग की गंभीरता, अस्पताल में भर्ती होने की दर एवं मृत्यु दर कम है।