शहर में गंदगी फैलाई तो निगम आपसे वसूलेगा फाइन, मलबा बिखेरने वालों पर भी होगी…

भिलाई. भिलाई में अगर आपने गंदगी फैलाई तो आपकी खैर नहीं। निगम प्रशासन आपसे फाइन वसूलेगा। साथ ही कचरा फैलाने वालों पर फाइन लगाने के साथ ही कई तरह की सख्ती की जा रही है। साथ ही सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करके देना होगा। नहीं देने पर निगम प्रशासन द्वारा जुर्माना वसूला जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि यातायात प्रभावित कर सड़क पर निर्माण कार्य करने के साथ ही मलबे बिखेरने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

भिलाई. भिलाई में अगर आपने गंदगी फैलाई तो आपकी खैर नहीं। निगम प्रशासन आपसे फाइन वसूलेगा। साथ ही कचरा फैलाने वालों पर फाइन लगाने के साथ ही कई तरह की सख्ती की जा रही है। साथ ही सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करके देना होगा। नहीं देने पर निगम प्रशासन द्वारा जुर्माना वसूला जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि यातायात प्रभावित कर सड़क पर निर्माण कार्य करने के साथ ही मलबे बिखेरने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। शौचालय में केयर टेकर के नदारद होने पर भी एजेंसी को फाइल लगाया जाएगा।

भिलाई नगर निगम के कमिश्नर रोहित व्यास ने स्वच्छता विभाग की बैठक भी ली है। सभी सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालय में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए है। भिलाई निगम के सभागार में कमिश्नर रोहित व्यास ने स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण बैठक ली। उन्होंने बैठक में अधिकारियों से कहा कि निगम इलाके के सभी सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालय में स्वच्छता व्यवस्था सहित जरूरी सुविधाएं उपस्थित रहे। शौचालयों में नियुक्त किए गए केयर टेकर्स की मौजूदगी शौचालय में अनिवार्य रूप से होनी चाहिए।

अगर केयरटेकर नदारद होंगे या नहीं मिलें तो एजेंसी पर फाइन ठोगा जाएगा। निगम इलाके के टॉयलेट्स की मॉनिटरिंग भी अफसर करेंगे। स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 के मापदण्डों के अनुरूप काम करने के निर्देश दिए है। भिलाई को आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण की स्पर्धा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए निगम प्रशासन जोर-शोर से कार्य कर रहा है। इसमें आमजन की भागीदारी भी जरूरी है। इसके लिए नागरिकों को जरूरी है कि डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के दौरान सूखा और गीला कचरा अलग-अलग ही देना होगा।