नीरज चोपड़ा बने विश्व के NO.1 जैवलिन थ्रोअर, इतने अंक के साथ शीर्ष पर

नई दिल्ली: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स द्वारा जारी ताज़ा पुरुष भाला फेंक रैंकिंग में अपने करियर में पहली बार विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं. चोपड़ा 1455 अंकों के साथ शीर्ष पर रहे. वह ग्रेनाडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स (1433) से 22 अंक आगे रहे.

नई दिल्ली: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स द्वारा जारी ताज़ा पुरुष भाला फेंक रैंकिंग में अपने करियर में पहली बार विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं. चोपड़ा 1455 अंकों के साथ शीर्ष पर रहे. वह ग्रेनाडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स (1433) से 22 अंक आगे रहे. टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले चेक गणराज्य के जैकब वडलेज्च 1416 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

चोपड़ा पिछले साल 30 अगस्त को विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे, लेकिन उसके बाद से पीटर्स को पछाड़ नहीं पाए थे.

25 वर्षीय चोपड़ा पिछले साल 30 अगस्त को दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गए थे, लेकिन उसके बाद से पीटर्स से पीछे रह गए. पिछले साल सितंबर में, नीरज चोपड़ा ने ज्यूरिख में डायमंड लीग 2022 का फाइनल जीता और प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय बने. उन्होंने सीजन-ओपनिंग दोहा डायमंड लीग में 5 मई को 88.67 मीटर के थ्रो के साथ खिताब जीता था. वह अगली बार नीदरलैंड में 4 जून को एफबीके गेम्स में प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेंगे, इसके बाद 13 जून को तुर्कू, फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स होंगे.