राजधानी में पैसों के लिए भाजपा नेता मनीष साहू का अपहरण, समाज सेविका के बेटे ने किया कांड, गिरफ्तार


रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीजेपी युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मनीष साहू का रुपए की वसूली को लेकर अपहरण कर बदमाशों ने एक फार्म हाउस में ले जाकर उसे जमकर पीटा। गन दिखाई, पिस्टल के पिछले हिस्से से भी पिटाई की। किसी तरह भाग मनीष थाने पहुंचा और अपनी जान बचाई। अपहरण कांड और मारपीट करने वाले बदमाश हर्षवर्धन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला रायपुर के टिकरापारा थाना इलाके का है।

पुलिस के पास मामला पहुंचते ही थाने में हाई प्रोफाइल ड्रामा हुआ। कई नामचीन लोग इस प्रकरण काे दबाने का प्रयास करते दिखे। टिकरापारा थाने के प्रभारी अमित बेरिया ने बताया, 12 जुलाई की रात बदमाशों में कार में बैठाकर मनीष साहू का अपहरण किया। 13 जुलाई की सुबह 7 बजे तक उसे बंधक बनाकर रखा। सुबह अपनी जान बचाने के लिए मनीष ने हर्षवर्धन से कहा कि, पचपेड़ी नाका चलो मैं वहां रुपए दे दूंगा। हर्षवर्धन अपनी कार में बैठाकर मनीष को पचपेड़ी नाका से भांठागांव तक तीन बार आना जाना करके उसे घुमाता रहा।

पचपेड़ी नाका ओवरब्रिज के नीचे मौका देखकर कार का गेट खोलकर मनीष कूद गया। बाद में थाने में शिकायत मिलने पर हर्षवर्धन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फार्म हाउस में पहले से ही हर्षवर्धन के कुछ साथी थे। मनीष का दावा है कि बंदूक के पिछले हिस्से से भी उसे मारा गया। उसे सुबह 6:00 बजे तक किडनैप करके रखा गया। बार-बार उसे पीटते रहे और 5 लाख रुपयों की डिमांड करते रहे।

रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी करती रही टिकरापारा पुलिस

बताया जा रहा है कि पुलिस भी काफी देर तक रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी करती रही, भारतीय जनता युवा मोर्चा के दर्जनों कार्यकर्ता थाने पहुंच गए हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया और गिरफ्तारी की।

जान का खतरा

भाजपा नेता मनीष ने बताया, राजनीतिक विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ दिन जेल में था, यहीं उसे हर्षवर्धन मिला था। यहीं जान पहचान की वजह से वो कभी कभी हर्षवर्धन से मिला करता था। मनीष ने कहा कि मुझे किडनैप करके इनका प्लान रुपए उगाही करने का था, मेरी जान को खतरा था। फिलहाल इस पूरे प्रकरण में जांच जारी है।