Free education : बच्चों को पुस्तक वितरण के नाम पर चल रहे गड़बड़झाला का खुलासा,फ्री शिक्षा पर भारी पड़ रही गुरु जी की लालच


Free education : कोरबा. कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे, इसके लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. शासकीय स्कूलों में फ्री में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. साथ ही हाईस्कूल तक की पढ़ाई करने वाले बच्चों को मुफ्त पाठ्य सामाग्री वितरित की जा रही है. वहीं, इस योजना पर विभागीय अमला ही बट्टा लगाने में लगा हुआ है . सीधे शब्दों में कहे तो बच्चों की फ्री शिक्षा पर मास्टर साहब की लालच भारी पड़ रही है.

स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को पुस्तक वितरण के नाम पर चल रहे गड़बड़झाला का खुलासा उस वक्त हुआ, जब कोरकोमा- झगरहा मार्ग स्थित भुलसीडीह स्थित वनोपज जांच बेरियर में एक वाहन की जांच पड़ताल की गई. दरअसल प्रतिदिन की तरह प्रभारी अमरिका प्रसाद यादव, वनकर्मी गुरूवेंद्र कुर्रे व चौकीदार भीषम सिंह बेरियर में तैनात थे. वे वाहनों की जांच पड़ताल कर वाहनों को बेरियर से रवाना कर रहे थे. इसी दौरान मालवाहक ऑटो (छोटा हाथी ) क्रमांक सीजी 12 एपी 9257 मौके पर पहुंची. इस वाहन को तिरपाल से ढका गया था.

जब वन कर्मियों ने तिरपाल खोलकर वाहन की जांच की तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई. मालवाहक ऑटो स्कूली पुस्तकों से भरी हुई थी. जिसमें अलग-अलग कक्षा के विभिन्न विषय से संबंधित पुस्तक शामिल थे. वन कर्मियों ने चालक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम कबाड़ गोदाम झगरहा निवासी राकेश कुमार मरावी बताया.

इस संबंध में जिला शिक्षाधिकारी जीपी भारद्वाज का कहना है कि जिले के सभी स्कूलों में पुस्तक का वितरण किया जा चुका है. जहां बच्चों की संख्या अधिक है, वहां मांग के अनुसार पुस्तक का आबंटित किया जा रहा है. यदि पुस्तक की बिक्री की गई है तो जांच उपरांत दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.