Bhilai news today : जगह-जगह भगवान शिव का रुद्राभिषेक, तो  कहीं विशेष अनुष्ठान


Bhilai news today : भिलाई – श्रावन मास के महीनें में जगह-जगह भगवान शिव का रुद्राभिषेक, तो  कहीं विशेष अनुष्ठान हो रहे है। इसी कड़ी में संकट मोचन हनुमान मंदिर परिषद कैंप 1 स्थित भगवान भोलेनाथ के मंदिर में आचार्य पंडित ओमप्रकाश द्विवेदी द्वारा सावन माह की शुरुआत से ही आज तक निशुल्क रुद्राभिषेक में लगभग 1500 से अधिक लोगों ने भाग लेकर प्रतिदिन पूजा अर्चना कर महा आरती का प्रसाद ग्रहण कर श्रद्धालु प्रस्थान करते हैं !

आचार्य पंडित ओम प्रकाश द्विवेदी द्वारा सावन माह के प्रथम दिन से ही प्रतिदिन श्रद्धालुओं को निशुल्क रुद्राभिषेक करवाया जाता है इस धार्मिक कार्य में भिलाई दुर्ग के अलावा रायपुर महासमुंद राजनांदगांव बेमेतरा साजा धमतरी बलोदा बाजार राजनांदगांव कबीरधाम बालोद से भक्तों का आने का ताता लगा रहता है मंदिर में प्रतिदिन शिव पंचाक्षर  स्त्रोत्र पाठ, महामृत्युंजय मंत्र जाप एवं रुद्र सूक्त अभिषेक किया जाता है।

इस दौरान आचार्य पंडित ओम प्रकाश द्विवेदी ने सभी को इस अनुष्ठान का उद्देश्य बताते हुए कहा कि शिवलिंग की पूजा करने से मनुष्य के जीवन में नकारात्मकता समाप्त करना, शक्ति सुरक्षा और  आध्यात्मिक विकास इच्छाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति, तनाव व दर्द का निराकरण करना था।

अनुष्ठान पश्चात सभी भक्तों ने ओम नम शिवाय मंत्र का जाप करते हुए प्रसाद ग्रहण कर अपने घर को प्रस्थान करते हैं आचार्य जी के अनुसार इस माह में कभी भी किसी भी स्थान में  की गई महादेव की पूजा व कोई भी अनुष्ठान पुण्य फलकारक होता है।