Raipur Breaking : भोजली महोत्सव छत्तीसगढ़ की प्राचीन परंपरा : CM


Raipur Breaking : रायपुर ! छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भोजली महोत्सव पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पिछले 16 साल से भोजली महोत्सव का आयोजन किया जाता है। यह महोत्सव छत्तीसगढ़ की प्राचीन परंपरा है। उसका हम सब निर्वहन कर रहे हैं।

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती हुई है।

Raipur Breaking : सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसा कि रसोई गैस की कीमत अचानक ₹200 कम हो गई , उन्होंने कहा कि हिमाचल के उपचुनाव में एक लोकसभा और तीन विधानसभा हारे तो डीजल का भाव गिरा था. उन्होंने कहा – बीजेपी से एक बात पूछनी है ,
रेट बढ़ता है तब कहते हैं यह बाजार से जुड़ा हुआ है, यह गिराने वाला काम कौन करता है? सीएम बघेल ने कहा – जो बढ़ा रहा है वही घटा रहा है, पहले 400 रुपए का 1200 रुपए कर लो फिर घटा दो, यह व्यापारी जैसी बात है, यह ठगने वाला काम है


सीएम भूपेश बघेल का बयान,

जनगणना हो नहीं रही है,

सीएम ने कहा – 2011 के बाद जातिगत जनगणना करने की बात हो रही थी,
कुछ साल पहले झारखंड के नेता आए थे और उसमें सरना को धर्म के रूप में अपनाया। छत्तीसगढ़ में 42 जनजाति है. उन्होंने यह सुझाव दिया सबकी अपनी पहचान है, सब मिलकर प्रयास करें।

“सीएम केवल पत्र लिख रहे हैं“ बीजेपी वाले बयान पर सीएम बघेल ने पलटवार किया। क्यों छत्तीसगढ़ की लोगों की आवाज केंद्र सरकार तक नहीं जानी चाहिए, अब हम पत्र भी ना लिखें।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर सीएम बघेल ने कसा तंज, दो बार आए हैं, शाम को आते हैं सुबह चले जाते हैं, पता भी नहीं चलता है, तीसरी बार आ रहे हैं पता नहीं क्या है ?