Eternal religion : ‘सनातन धर्म’ का अनादर करना कांग्रेस का एजेंडा


Eternal religion : पत्थलगांव ! भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने विपक्षी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) पर निशाना साधा और कहा कि ‘सनातन धर्म’ का अनादर करना कांग्रेस का एजेंडा है।

नड्डा ने जशपुर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा की गई सनातन धर्म संबंधी टिप्पणियों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनका रुख पूछते हुए उन पर भी निशाना साधा।

Eternal religion :  भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ”इंडी अलायंस, घमंडिया गठबंधन ने एक सितंबर को मुंबई में एक बैठक की और तीन सितंबर को गठबंधन के मजबूत साथी द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को गंभीर बीमारियों से जोड़कर इसका अपमान किया। उन्होंने हर तरह से सनातन धर्म का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।”

नड्डा ने कहा, ”मेरा आरोप है कि कांग्रेस नेता सोनिया व राहुल गांधी ने मुंबई की बैठक में सनातन धर्म का अनादर करने वाला एजेंडा डीएमके(द्रमुक) और अन्य पार्टियों को सौंपा।”

उन्होंने कहा, ”अगले दिन खरगे (कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे) का बेटा जो कर्नाटक सरकार में मंत्री हैं, उन्होंने फिर से सनातन धर्म पर हमला किया और उसके बाद तमिलनाडु के एक और मंत्री ने सनातन धर्म पर निशाना साधा। इससे हमें क्या समझना चाहिए? इस मुद्दे पर सोनिया गांधी आज तक चुप हैं। राहुल पूरी दुनिया में जाते हैं और संविधान के बारे में बात करते हैं लेकिन इस पर एक शब्द भी कहने से बचते हैं।” उन्होंने आरोप लगाया, ”दरअसल यह सोनिया गांधी और राहुल गांधी का एजेंडा है।”

नड्डा ने राहुल गांधी को लेकर कहा, ”आप दुनिया जहान में संविधान की चर्चा करते हैं। क्या संविधान में लिखा है कि किसी धर्म को, किसी विचार को, किसी आस्था को गाली दी जाए या संविधान ने अधिकार दिया है कि किसी किसी धर्म का निरादर करें? कौन से संविधान के किस प्रावधान में लिखा है। राहुल कहते हो मैं मोहब्बत की दुकान चलाता हूं, तुम्हारी मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बिकता है।”

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ”भाजपा की परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य भूपेश बघेल सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करना और कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंकना है।”