Malkit Singh murder case : 10 लाख रुपए का मुआवजा पत्नी को संविदा में नौकरी दो बच्चों को आत्मानंद स्कूल में एडमिशन देने का वादा


Malkit Singh murder case : भिलाई ! भिलाई खुर्सीपार में हुई मलकीत सिंह की हत्या के 56 घंटे के आंदोलन अब समाप्त हो गया है। क्योंकि परिवार वालों को शासन के द्वारा 10 लाख रुपए का मुआवजा पत्नी को संविदा में नौकरी दो बच्चों को आत्मानंद स्कूल में एडमिशन देने का किया वादा, अब खुर्सीपार थाने से पंचायत के लोग परिवार वाले और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे घर चले गए हैं।

Malkit Singh murder case दरअसल 3 दिन पहले मलकीत सिंह की हत्या भिलाई के खुर्सीपार आईटीआई ग्राउंड में गदर पार्ट 2 फिल्म देख रहा था। फिल्म देखते देखते उसने सन्नी देओल के एक्शन को लेकर कुछ टिप्पणी की। थोड़ी देर तक माहौल ठीक रहा, लेकिन थोड़ी देर बाद कुछ युवक वहां आए और उसे बेरहमी से पीटने लगे युवक को इतना पिता की वह अधूरा हो गया, उसके बाद उसे तत्काल रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया, पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, पुलिस ने नाबालिक सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है !

 आपको बता दे कि मलकीत सिंह को न्याय दिलाने को लेकर आज सिख समाज के द्वारा भारी संख्या में लोग नेशनल हाईवे को जाम कर दिए थे, 1 घंटे तक नेशनल हाईवे जाम रहा, इधर पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे धरने पर बैठे हुए हैं जब तक न्याय नहीं मिलता तब तक धरने पर बैठे रहेंगे, लगातार प्रशासन के द्वारा सिख समाज के लोगों के साथ बैठक की गई, लेकिन बैठक मैं कोई निर्णय नहीं निकला, इसके चलते आज भिलाई बंद का ऐलान किया था, बैंड का व्यापम असर दुर्ग जिले में दिखा !

उनके समर्थन में भाजपा और चैंबर ऑफ़ कॉमर्स ने दिया, मृतक मलकीत के पिता का कहना है कि जनप्रतिनिधि और सरकार की तरफ से आनंद छाबड़ा दोनों आए थे। उन्होंने 10 लाख रुपए मुआवजा और संविदा में नौकरी दो बच्चों को आत्मानंद स्कूल में 12वीं तक पढ़ाई का वादा किया है, इसमें जितने भी आरोपी होंगे पूरे को पकड़ा जाएगा, और उन्होंने कहा कि पूरी कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे, सिख पंचायत और भिलाई के सारे लोगों का मैं आभारी हूं जो इस न्याय की लड़ाई में मेरा साथ दिया।

वही लगातार तीन दिनों से धरने पर बैठे पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे का कहना है कि मलकीत सिंह के परिवार के साथ न्याय के लिए हम उनके साथ थे, तीन दिनों से खुर्सीपार थाने के सामने सैकड़ो लोगों ने धरना दिया और आज भिलाई बंद हुआ बंद होने के पश्चात सरकार की तरफ से जो लोग भी प्रतिनिधि बन के आए सिख पंचायत और परिजनों के साथ बात हुई और परिजन उनके आश्वासन पर संतुष्ट हुए परिजन संतुष्ट है तो हम सब संतुष्ट है,भविष्य में सिख पंचायत और उनके परिवार वाले को कोई समस्या आती है, हम उनके साथ खड़े रहेंगे।

वही दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा का कहना है कि शनिवार को खुर्सीपार अंतर्गत एक युवक की हत्या के बाद पांच आरोपियों गिरफ्तार कर लिया गया था,खुर्सीपार थाने के सामने परिजन धरने पर बैठे हुए थे आज प्रशासन के साथ महापंचायत की बैठक किया गया और उनकी मांगे पूरी कर दी गई। थाने के सामने बैठे लोग अभी हट गए हैं स्थिति अब सामान्य है।