Muslim women : मुस्लिम महिलाओं का एकजुट होकर समाज के विभिन्न वर्ग के उन्नयन के लिए काम करना काबिले तारीफ


Muslim women : भिलाई। अल मदद एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी ने रविवार को अपना स्थापना दिवस विविध आयोजनों के साथ मनाया। सेक्टर-6 जामा मस्जिद के सभागार में आयोजित समारोह में जनप्रतिनिधियों और समाज के विभिन्न तबके के लोगों ने अपनी भागीदारी दी और सोसाइटी के काम की सराहना की। इस दौरान सोसाइटी ने विभिन्न क्षेत्रों से प्रमुख लोगों और संगठनों का सम्मान भी किया।


छत्तीसगढ़ में मुस्लिम महिलाओं के अपनी तरह के पहले बहुद्देश्यीय गैर सरकारी संगठन के कामकाज को सभी अतिथियों ने सराहा। पूर्व राज्यमंत्री बदरुद्दीन कुरैशी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं का एकजुट होकर समाज के विभिन्न वर्ग के उन्नयन के लिए काम करना काबिले तारीफ है।


Muslim women : भिलाई विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि अल मदद एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के लोग जिस तरह जरुरतमंद लोगों को इमदाद पहुंचा रहे हैं और समाज कल्याण में बढ़-चढ़ कर भागीदारी दे रहे हैं, यह अपने आप में अनुकरणीय है।


समारोह को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य अंत्यावसायी सहकारी वित्त एवं विकास निगम मर्यादित रायपुर की उपाध्यक्ष नीता लोधी ने कहा कि भिलाई की मुस्लिम महिलाओं का संगठित होकर समाजसेवा में योगदान देना बताता है कि छत्तीसगढ़ की महिलाएं सशक्तिकरण में कहीं पीछे नहीं है।


Muslim women : वहीं डीएसपी नसर सिद्दीकी ने भी संगठन के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि एक बेहतर समाज की संरचना ऐसे ही एकजुट होकर की जा सकती है। शुरूआत में अल मदद सोसाइटी की अध्यक्ष अंजुम अली ने अतिथियों का स्वागत किया।


आयोजन में समाज के विभिन्न वर्ग, व्यक्तित्व व गैर सरकारी संगठनों का सम्मान भी किया गया। इनमें जीई फाउंडेशन से जावेद खान, जकात फाउंडेशन से मोहम्मद इमरान खान, बैतुलमाल कमेटी से हफीज खान व अन्य, उपासना फाउंडेशन, हजरत बीबी फातिमा जोहरा कमेटी, ब्राइट एमआर स्कूल दुर्ग, मुस्कान सेक्टर-2, इकरा टीचर्स एसोसिएशन, तुलसी लोकसेवा संगठन भिलाई-तीन, नेत्र ज्योति, मानवता स्कूल बोरसी दुर्ग, कल्याणी एकीकृत नशा मुक्ति केंद्र कृष्णा नगर सुपेला, प्रयास एमआर स्कूल सुपेला, महाबोधि महाविहार मुक्ति आंदोलन, उमरपोटी मदरसा, अकीला चिश्ती, महिला सशक्तिकरण संघ जिला दुर्ग, डॉ. संजय गुप्ता और पत्रकार व लेखक मुहम्मद जाकिर हुसैन का सम्मान किया गया।


आयोजन को सफल बनाने में सोसाइटी की सचिव कौसर खान, उपाध्यक्ष शबाना सिद्दीकी, कोषाध्यक्ष शाहीन खान, नाहिदा खान, डॉ. अमरीन सिद्दीकी, फरीदा बेगम, रुखसाना सिद्दीकी, एसएन शेख, आयशा आलम, लीना तजमीम, नर्गिस, रेहाना परवीन, जीनत, दिलशाद, सुल्ताना, शीरिन बेगम और शम्शुन सहित तमाम मेंबर शामिल हुए।